20th March Corona Virus Update: जानें, भारत में COVID 19 के कितने मामले?

20th March Corona Virus Update: जानें, भारत में COVID 19 के कितने मामले?

रोहित पाल

कोरोना वायरस (Corona Virus Cov-19) लगभग 168 देशों को अपनी चपेट में ले चुका है। दुनियाभर में 2 लाख 9 हजार 839 लोग कोरोना वायरस की चपेट में हैं। इनमें 8778 लोगों की मौत हो चुकी है। जहां एक तरफ पूरी दुनिया के वैज्ञानिक इसका इलाज ढूढ़ने में लगे हुए हैं तो वहीं दूसरी तरफ सरकारें और स्वास्थ्य विभाग कोरोना से बचाव करने के लिए पूरी तरह से हरकत में हैं। वहीं गुरुवार को इटली में 427 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो गई जिससे मरने वालों का कुल आंकड़ा 3405 हो गया। यह तो रहा पूरी दुनिया में कोरोना के मामलों का आंकड़ा, आइए अब जानते हैं कि भारत में कितने मामले हैं।

पढ़ें- चीन में कोरोना वायरस से प्रभवित लोगों में इस लक्षण के मरीजों की संख्या थी ज्यादा, देखें पूरी रिपोर्ट

भारत में कोरोना के मामले (Cases of Corona Virus in India):

भारत की covid19 India वेबसाइट के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस के पीड़ितों की संख्या 198 पहुंच चुकी है। इनमें से 172 मरीजों का हॉस्पिटल में उपचार चला रहा है यानी कुल मामलों में 87 फीसदी हॉस्पिटलाइजड केसेस हैं। दो मरीजों का गहन तरीके से इलाज चल रहा है। वहीं 20 मरीज रिकवर हो चुके हैं यानी कुल मामलों में 10 फीसदी केसेस को ठीक किया जा चुका है। आकड़ों के मुताबिक 4 लोगों की मौत हुई है यानी कुल मामलों में 2 फीसदी केसेस मौत के हैं।

 

इसे भी पढ़ें-

Corona virus: जानें प्रभावित होने पर क्या करें और क्या ना करें?

इन 10 तरीकों से शरीर को वायरस से लड़ने के लिए बनाएं सक्षम

 

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।